| पाकिस्तान: लाहौर पुलिस ने तोड़ा इमरान के घर का दरवाजा, पूर्व ‘वजीरे आजम’ ने कही ये बड़ी बात


IMRAN KHAN

नई दिल्ली/लाहौर. जहां एक तरफ इमरान खान (Imran kHAN) तोशाखाना मामले में अदालत में पेश होने के लिए इस्लामाबाद (Islamabad) जा रहे हैं, लेकिन इस बीच उनके काफिले की गाड़ियां आपस में टकरा गईं। वहीं अब से कुछ देर पहले पाकिस्तान में लाहौर पुलिस ने जमान पार्क में आगे बढ़ते हुए अपना अभियान शुरू कर दिया, और वहां पर उसकी ओर से अन्य चीजों को हटाया जा रहा है। इमरान का दावा है कि लाहौर स्थित घर के अंदर और बाहर फिलहाल पुलिसवाले मौजूद हैं।

दरअसल आज कोर्ट में पेशी के लिए लाहौर से इस्लामाबाद की ओर रवाना होते ही लाहौर पुलिस ने इमरान खान की अनुपस्थिति का फायदा उठाते हुए घर में घुस गई है। साथ ही पुलिस मे उनके घर का दरवाजा तोड़ दिया और अंदर घुसकर PTI के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने क्रेन की मदद से जमान पार्क स्थित इमरान खान के घर का दरवाजा भी तोड़ दिया है।

वहीं लाहौर से इस्लामाबाद में पेशी के लिए निकले तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने एक बयान जारी कर कहा है कि पंजाब पुलिस ने जमान पार्क स्थित मेरे घर पर छापा मारा, जबकि बुशरा बीबी वहां अकेली थीं। इसके साथ ही आज इमरान खान ने कहा ने ट्वीट कर कहा कि, “अब ये साफ हो गया है कि मुझे सभी मामलों में जमानत मिलने के बावजूद पीडीएम सरकार मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। सरकार के दुर्भावनापूर्ण इरादों को जानने के बावजूद मैं इस्लामाबाद और कोर्ट जा रहा हूं क्योंकि मैं कानून में विश्वास करता हूं।”

जानकारी हो कि इस्लामाबाद की एक स्थानीय अदालत पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ तोशाखाना मामले में शनिवार को सुनवाई बहाल करने वाली थी। इससे पहले हुई सुनवाइयों में पेश नहीं होने पर कानून प्रवर्तन कर्मियों की खान को गिरफ्तार करने की कोशिशें अभी तक नाकाम रही हैं। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ECP) ने संपत्ति संबंधी घोषणाओं में अपने उपहारों के विवरण को कथित रूप से छिपाने के लिए खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। 

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *