Brendon McCullum | मुझे नहीं लगता कि IPL से स्टोक्स की एशेज में वापसी खतरे में पड़ेगी: मैकुलम


I don't think IPL will jeopardize ben stokes' Ashes return Brendon McCullum

वेलिंगटन: इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) का मानना है कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) से बेन स्टोक्स की एशेज (Ashes) वापसी खतरे में नहीं पड़ेगी और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की मेडिकल टीम पर इस प्रमुख ऑलराउंडर की देखभाल करने का भरोसा जताया। बार-बार उभरने वाली बाएं घुटने की चोट से जूझने वाले इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स (Ben Stokes) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में केवल नौ ओवर गेंदबाजी की। वह यहां दूसरे टेस्ट में अपनी 33 रन की पारी के दौरान भी दर्द में दिखे। इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें

‘एसपीएनक्रिकइंफो’ ने मैकुलम के हवाले से कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि वह (आईपीएल खेलकर) इसे खतरे में डाल रहे हैं। चेन्नई का ढांचा अपने खिलाड़ियों की देखभाल करने के मामले में उत्कृष्ट है और उनके पास एक बहुत अच्छी चिकित्सा टीम है और उनकी अच्छी देखभाल की जाएगी।”

उन्होंने कहा, ‘‘कप्तान मानसिक रूप से काफी मजबूत है और वह जानता है कि बड़े पलों के लिए कैसे सही होना है। उसका जीवन ऐसा ही रहा है, सही है ना। इसलिए मुझे कोई चिंता नहीं है।”

स्टोक्स आईपीएल 2023 की नीलामी में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थे जहां सीएसके ने उन्हें 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। दुनिया की सबसे लुभावनी टी20 लीग आईपीएल 31 मार्च से शुरू होने वाली है जिसका पहला मुकाबला अहमदाबाद में सीएसके और गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

टूर्नामेंट का समापन 28 मई को होगा जबकि पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला 16 जून से एजबेस्टन में शुरू होगी। स्टोक्स की अगुआई वाला इंग्लैंड 2015 के बाद पहली बार श्रृंखला जीतना चाहेगा। इंग्लैंड की एशेज विजेता टीम के सदस्य रहे माइकल वॉन और स्टीव हार्मिसन ने हालांकि स्टोक्स से आईपीएल में नहीं खेलने का आग्रह किया है। मैकुलम हालांकि बड़ी तस्वीर देख रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘वास्तव में मैं उसे इसमें खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं और उसे बिना कप्तानी के भी खेलते हुए देखना चाहता हूं, बिना किसी चीज की चिंता किए बगैर क्रिकेट खेलने का अवसर, यह जानते हुए कि जब वह टीम में वापस आएगा और एशेज टीम की अगुआई करेगा तो चीजें आसान नहीं होंगी।”

उन्होंने कहा, ‘‘वह हर चीज में बड़ी तस्वीर देखता है इसलिए मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है कि कप्तान की पूरी तरह से देखभाल की जाएगी। और मेरा यह भी मानना है कि एशेज वह पटकथा है जिसे कप्तान लिखने का इंतजार कर रहा है इसलिए वह अच्छा होगा।” (एजेंसी) 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *