IND vs ENG | रविचंद्रन अश्विन ने किया कमाल, कपिल देव का ‘ये’ खास रिकॉर्ड तोड़ बने भारत के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज


ind vs aus 3rd test match Ravichandran Ashwin did wonders, broke Kapil Dev's special record and became India's third most successful bowler

नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने आज इंदौर (Indore) में ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में कमाल कर दिखाया है। अश्विन ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। आर अश्विन भारत के सबसे सफल गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

इंदौर (Indore) में खेले जा रहे तीसरे मैच के दूसरे दिन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों काफी परेशान किया। उन्होंने दूसरे दिन तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया। इस विकेट के साथ ही अश्विन ने कपिल देव की बराबरी कर ली। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को lbw आउट करते हुए अश्विन ने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कपिल देव (Kapil Dev) को पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें

भारत के सबसे सफल गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर अनिल कुंबले और दूसरे नंबर  पर हरभजन सिंह हैं। अनिल कुंबले के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 953 विकेट विकेट लिए हैं । वहीं, हरभजन सिंह ने 707 विकेट लिए हैं। कपिल देव के नाम 687 विकेट दर्ज हैं।  अश्विन अब तक 689 विकेट निकाल चुके हैं।

आर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 466 विकेट लिए हैं, जबकि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 151 विकेट निकाले हैं। वहीं, अश्विन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 72 विकेट निकाले हैं। इस तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके विकेटों की संख्या 689 हो गई है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *