LSG vs MI jpg.webp

[ad_1]

LSG vs MI

PTI Photo

लखनऊ. चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी करते हुए तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने बेहतरीन आखिरी ओवर डालकर लखनऊ सुपर जाइंट्स को आईपीएल के मैच में मंगलवार को मुंबई इंडियंस पर पांच रन से रोमांचक जीत दिलाई जिससे प्लेआफ का उसका दावा भी पुख्ता हो गया। इससे पहले मार्कस स्टोइनिस की कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 89 रन की नाबाद पारी के दम पर लखनऊ सुपर जाइंट्स ने खराब शुरूआत से उबरते हुए कठिन पिच पर तीन विकेट पर 177 रन बनाये।

जवाब में मुंबई की शुरूआत धमाकेदार रही लेकिन टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन ही बना सकी। कंधे की चोट के कारण घरेलू सत्र से बाहर रहे मोहसिन ने आखिरी ओवर में मुंबई को 11 रन नहीं बनाने दिये। वैसे इस हार के बावजूद मुंबई प्लेआफ की दौड़ में बनी हुई है। मुंबई के लिये कप्तान रोहित शर्मा (25 गेंद में 37 रन) और ईशान किशन (39 गेंद में 59 रन) ने शानदार शुरूआत करते हुए पहले विकेट के लिये 58 गेंद में 90 रन जोड़े।

ईशान शानदार फॉर्म में दिख रहे थे जबकि रोहित ने भी फॉर्म में लौटने के संकेत दिये। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने हालांकि लगातार दो ओवरों में दोनों को पवेलियन भेजकर मुंबई को दोहरे झटके दिये। इस पिच पर आते ही ऊंचा शॉट खेलने का खामियाजा सूर्यकुमार यादव को भुगतना पड़ा। तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने उन्हें सात रन पर पवेलियन भेज दिया।

मुंबई को आखिरी पांच ओवर में 53 रन चाहिये थे लेकिन टिम डेविड उस तरह जीत नहीं दिला सके जैसे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिलाई थी। इससे पहले लखनऊ के लिये स्टोइनिस ने 47 गेंद की अपनी पारी में आठ छक्के लगाये और कार्यवाहक कप्तान कृणाल पंड्या (49 रिटायर्ड हर्ट) के साथ 82 रन की साझेदारी की।

इससे पहले लखनऊ ने सातवें ओवर में तीन विकेट 35 रन पर गंवा दिये थे। लखनऊ ने इस सत्र में अपने लिये सर्वाधिक रन बनाने वाले काइल मायर्स को बाहर रखने का विवादित फैसला लिया जो गलत भी साबित हुआ। उनकी जगह आये दीपक हुड्डा पांच रन बनाकर जैसन बेहरेनडोर्फ का शिकार हुए। जैसन ने अगली गेंद पर प्रेरक मांकड़ को भी पवेलियन भेजा। सातवें ओवर में क्विंटोन डिकॉक के आउट होने से लखनऊ की हालत और खराब हो गई।

यह भी पढ़ें

उन्होंने 15 गेंद में 16 रन बनाये। वह पीयूष चावला की गुगली पर विकेट के पीछे ईशान किशन को कैच दे बैठे। इसके बाद से स्टोइनिस और कृणाल ने मोर्चा संभाला। कृणाल 16वें ओवर में असहज महसूस होने के कारण रिटायर हो गए। इसके बाद स्टोइनिस ने स्पिनर रितिक शोकीन और चावला को लगातार ओवरों में छक्के जड़े।

इस पिच पर स्ट्रोक्स खेलना कठिन था लेकिन स्टोइनिस ने अपनी ताकत का पूरा इस्तेमाल किया। क्रिस जोर्डन के डाले 18वें ओवर में 24 रन बने जिसमें दो छक्के और तीन चौके शामिल थे। उन्होंने पारी का अंत आकाश मढवाल को छकका लगाकर किया। मुंबई के गेंदबाजों ने आखिरी तीन ओवरों में 54 रन दे डाले।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *