Home » World Cup News » Ravi Shastri | रोहित और कोहली को टेस्ट, वनडे के लिए तरोताजा रखें, टी20 में यशस्वी, तिलक को आजमायें: शास्त्री

Ravi Shastri | रोहित और कोहली को टेस्ट, वनडे के लिए तरोताजा रखें, टी20 में यशस्वी, तिलक को आजमायें: शास्त्री

[ad_1]

Keep Rohit sharma and virat Kohli fresh for Tests, ODIs, Yashasvi in T20, try Tilak ravi Shastri

नयी दिल्ली: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे अनुभवी खिलाड़ी को अब टेस्ट और वनडे पर फोकस करना चाहिये जबकि तिलक वर्मा, जितेश शर्मा और यशस्वी जायसवाल जैसे युवाओं को टी20 में आजमाना चाहिये।

शास्त्री (Ravi Shastri) ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘‘ रोहित, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी खुद को साबित कर चुके हैं। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को मौके देने चाहिये ताकि रोहित और विराट जैसे खिलाड़ी वनडे और टेस्ट के लिये तरोताजा रहें।”

उन्होंने कहा ,‘ इतने अनुभव के साथ अब फोकस टेस्ट क्रिकेट पर होना चाहिये। इन्हें अत्यधिक क्रिकेट से बचाकर रखना जरूरी है।” यशस्वी, जितेश, तिलक और रिंकू सिंह जैसे युवाओं ने आईपीएल के इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टी20 टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं।

यह भी पढ़ें

शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा ,‘‘ वेस्टइंडीज के खिलाफ अगली टी20 श्रृंखला में इन खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिये। चयनकर्ताओं को अभी से इन्हें तैयार करना चाहिये। इंतजार करने की बजाय उनके मौजूदा फॉर्म का इस्तेमाल करना चाहिये।” उन्होंने यह भी कहा कि फ्रेंचाइजी के लिये शीर्षक्रम में खेलने वाले खिलाड़ी को भारत के लिये मध्यक्रम में नहीं उतारना चाहिये। शास्त्री के जाने के बाद वेंकटेश अय्यर के साथ यही हुआ।

उन्होंने कहा ,‘‘अगर फ्रेंचाइजी के लिये कोई खिलाड़ी तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करता है और आप अचानक उसे छठे नंबर पर उतारते हैं या पारी की शुरूआत करने के लिये कह देते हैं। मेरा मानना है कि ऐसा नहीं होना चाहिये। सही काम के लिये सही व्यक्ति का चयन होना चाहिये।” (एजेंसी)



[ad_2]

Source link

About

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*